UP: नक्सल प्रभावित राबटर्सगंज,दुद्धी और चकिया में मतदान शाम 4 बजे समाप्त

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 04:08 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 13 संसदीय सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से जारी है। इस चरण में महाराजगंज,गोरखपुर,कुशीनगर,देवरिया,बांसगांव,घोसी,सलेमपुर,बलिया,गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबटर्सगंज में वोट डाले जा रहे हैं। वहीं नक्सल प्रभावित राबटर्सगंज,दुद्धी और चकिया में मतदान शाम 4 बजे समाप्त हो गया।

बता दें कि, इस चरण में कुल 167 प्रत्याशी मैदान में हैं। सबसे ज्यादा 26 प्रत्याशी वाराणसी में ताल ठोंक रहे हैं। इस चरण में 2 करोड़ 32 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान के लिए 13979 मतदान केंद्र और 25874 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 7वें चरण में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय (चंदौली), पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा।

सबकी निगाहें प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय निर्वाचन और उम्मीदवारी वाले क्षेत्र वाराणसी पर लगी हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में चली लहर का केंद्र बने मोदी ने करीब 3 लाख 72 हजार मतों से यह सीट जीती थी। इस बार भी उनकी जीत सुनिश्चित मान रही बीजेपी के सामने मोदी को पिछली दफा के मुकाबले अधिक मतों से जिताने की चुनौती है।

 

 

 

 

 

 

 

Ruby