पूनम पंडित ने नए कृषि कानून को बताया डेथ वारंट, 26 जनवरी को दिल्ली पहुंचने का किया आह्वान

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 07:48 PM (IST)

शाहजहांपुर: कृषि कानून के विरोध में शाहजहांपुर में हुई महापंचायत में किसानों की नेता पूनम पंडित ने नए कृषि कानूनों को किसानों के लिए च्च्डेथ वारंट करार देते हुए उनसे 26 जनवरी को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया। शाहजहांपुर के बंडा कस्बे में शनिवार को किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए पूनम पंडित ने यह बातें कहीं हालांकि पुलिस के मुताबिक महापंचायत का आयोजन बिना इजाजत और निषेधाज्ञा के बीच किया गया। 

किसान महापंचायत में पंडित ने कहा, च्च्आप लोग अपने हक के लिए 26 जनवरी को दिल्ली जरूर पहुंचे। उन्होंने कहा केंद्र सरकार के च्च्काले कानून किसानों के लिये डेथ वारंट हैं।ज्ज् उन्होंने कहा, च्च्जिस तरह से किसान जगह-जगह रोके जा रहे हैं उससे तो यही लगता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी किसानों के विरोधी हैं। महापंचायत रोकने के लिये प्रशासन ने किसान नेताओं से संपर्क किया था। कार्यक्रम के लिये प्रस्तावित जगह पर शनिवार को पीएसी के जवानों की तैनाती की गई थी। इसके बाद किसान एक खाली खेत में इक_े होने शुरू हो गए तथा इसी बीच किसान नेता पूनम पंडित बाइक के द्वारा मंच पर आ गई उन्होंने लगभग 25 मिनट तक पंचायत को संबोधित किया।

पुलिस उपाधीक्षक पुवाया नवनीत नायक ने फोन पर को बताया, जिले में धारा 144 लागू है तथा किसान संगठनों ने अपने लेटर हेड पर यह भी लिख कर दिया है कि महापंचायत निरस्त कर दी गई। इस आशय का वीडियो भी बना कर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया। इसके बाद महापंचायत करना उचित नहीं है तथा इस पंचायत के लिए प्रशासन से किसी भी तरह की कोई अनुमति भी नहीं ली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static