गरीब रिक्शा चालक ने मृत पत्नी के लिए 112 पर मांगी मदद, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

5/7/2020 1:53:59 PM

आगराः कोरोना वायरस संकट के बीच पुलिस जिस तरह से काम कर रही है वह काबिल-ए-तारिफ है। पुलिस को लेकर लोगों का नजरिया ही बदल गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के आगरा में लॉकडाउन के दौरान एक गरीब रिक्शा चालक के पत्नी की मौत हो गई। चालक के पास उसके अंतिम संस्कार करने के लिए रुपये नहीं थे। उसने 112 नंबर पर फोन कर मदद मांगी इसके बाद दो पुलिसकर्मियों ने उसके पत्नी का अंतिम संस्कार कराया।

गरीब रिक्शा चालक ने हताश होकर 112 नंबर पर फोन किया। कंट्रोल रूम ने उसकी समस्या को समझते हुए न्यू आगरा में PRV4077 को निर्देश दिया। इसके बाद PRV पर तैनात पुलिसकर्मी अनिल और चिरागुद्दीन आनन-फानन में रिक्शा चालक के घर पहुंचे। दोनों ने रिक्शा चालक के घर का हालात देखा, हर तरफ गरीबी का आलम था। यह देख दोनों पुलिसकर्मियों ने रिक्शा चालक की पत्नी के अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया। अनिल और चिरागुद्दीन ने समाजसेवियों और संस्थाओं से संपर्क किया और रिक्शा चालक की पत्नी का अंतिम संस्कार करवाया।

बदहाली में जी रहे रिक्शा चालक के घर में खाने के लिए एक दाना भी नहीं था। लिहाजा दोनों पुलिसकर्मियों ने उसके खाने के लिए राशन का इंतजाम किया। महीने भर का राशन उसको दिया गया। थाना न्यू आगरा के प्रभारी उमेश त्रिपाठी ने रिक्शा चालक की हर संभव मदद की बात कही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में किसी को भी दिक्कत हो तो वो 112 नंबर पर पुलिस की मदद ले सकता है। पुलिस ऐसे लोगों की मदद के लिए तत्पर है।


Author

Moulshree Tripathi

Related News