एक बारिश न झेल पाया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, सुल्तानपुर में एक्सप्रेस का एक हिस्सा धंसा

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 07:08 PM (IST)

सुल्तानपुर: जिले के हलियापुर थाना इलाके में भारी बारिश के कारण नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का एक हिस्सा धंस गया जिसे लेकर तंज कांग्रेस ने तंज किया है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार की रात हलियापुर थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का एक हिस्सा धंस गया। उन्‍होंने कहा कि हलियापुर थाने ने पुलिस कप्तान सोमेन वर्मा को सूचना दी। फिर तत्काल यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी ने उनसे वार्ता की। मुख्य सुरक्षा अधिकारी की टीम आ गई थी और उसने डायवर्जन सेट करा दिया था।

एक्सप्रेस-वे पर रिपेयरिंग का कार्य कारा यूपीडा
उन्होंने कहा कि रिपेयर की कार्रवाई रात में ही शुरू करा दी गई थी जो सुबह काफी हद तक पूरी हो गई है। मामूली रूप से घायल लोगों को पुलिस द्वारा कुमारगंज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। गाड़ियां में जहां भी मरम्मत की जरूरत थी, उसे ठीक करा दिया गया था। अभी यूपीडा की टीम लगी हुई है।

कार सवार चार लोग घायल 
अधिकारियों के अनुसार एक कार में सवार चार लोग घायल हो गये थे। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। सड़क पर यातायात की आवाजाही शुरू में रोकी गई और बाद में मार्ग में बदलाव किया गया। राज्य की राजधानी लखनऊ को पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से जोड़ने वाले करीब 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में 2022 के विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले किया था।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना
एक्सप्रेस वे क्षतिग्रस्त होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया कि, ''यूपी का 'पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे' धंस गया। हजारों करोड़ खर्च हुए, लेकिन बारिश न झेल पाया। 15 फुट से बड़े गड्ढे में एक कार भी घुस गई। यूपी चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आधे अधूरे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था। अब परिणाम सामने हैं। मोदी जी... किस-किस को रेवड़ी बंटी?''
 

Content Writer

Ramkesh