पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उलझी मौत की गुत्थी, शव को कब्र से बाहर निकालकर फिर से होगी जांच

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 06:47 PM (IST)

मैनपुरी: यूपी के मैनपुरी थाना किशनी क्षेत्र के गांव खड़सरिया निवासी सुनील कुमार के पुत्र साहिल की मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उलझ गई है। रिपोर्ट में करंट लगने से मौत होना बताया गया है, जबकि बच्चे की मां का कहना है कि ट्रैक्टर की टक्कर लगने से बच्चे की मौत हुई है। जिससे अब परिजनों की शिकायत के बाद बालक के शव को कब्र से निकालकर फिर से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

 

पूरा मामला मैनपुरी के थाना किशनी क्षेत्र के ग्राम खड़सरिया का है जहां 27 अक्टूबर की शाम चार बजे सुनील का 4 वर्षीय पुत्र साहिल घर के बाहर खेल रहा था। परिजनों का आरोप था कि गांव के शीलू शाक्य ने साहिल को ट्रैक्टर से टक्कर मार दी। गम्भीर रूप से घायल साहिल को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे की मौत का कारण करंट लगना बताया गया है।

 

मामले की गहराई से जांच की मांग कर रहे परिजन

परंतु परिजनों का आरोप है कि शीलू शाक्य पक्ष ने कार्रवाई से बचने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदलवा दी है। जिससे परिजनों ने बच्चे का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया था। परंतु पुलिस ने समझा बुझाकर शव का अंतिम संस्कार करवा दिया था। इसके बाद बुधवार को जिला मुख्यालय पहुंचे परिजनों ने मामले की गहराई से जांच की मांग की। उनका कहना था कि शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी।

 

किशनी तेहशीलदार ने बताया कि परिजनों की मांग थी कि बच्चे के शव का दुबारा पोस्टमार्टम कराया जाए तांकि हकीकत सामने आ सके। यही वजह है कि जिला अधिकारी मैनपुरी व सीएमओ के आदेश पर बच्चे के शव को कब्र से बाहर निकलवाकर पिस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

 

 

Ajay kumar