CAA हिंसक विरोध में मारे गए युवक की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, असलहा सटाकर मारी गई गोली

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 10:22 AM (IST)

लखनऊः नागरिकता कानून के हिंसक विरोध में मारे गए मोह्म्मद वकील की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। दोपहर करीब 2 बजे टीले वाली मस्जिद पर जुमे की नमाज के बाद मो. वकील के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जहां चिकित्सकों का कहना है कि मोहम्मद को असलहा सटाकर गोली सटाकर मारी गई थी, गोली दूर से नहीं लगी है। पेट की दायीं तरफ से घुसी गोली रीढ़ की हड्डी में फंस  गई थी।

वहीं रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने दुर्घटनावश फायरिंग की आशंका जताई है। अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है कि प्रदर्शनकारियों में से कोई व्यक्ति लाइसेंसी पिस्टल लिए हो और दुर्घटनावश फायर होने से मो. वकील व आसपास खड़े दो अन्य लोग घायल हो गए हों। फिलहाल इलाके के लोगों के शस्त्र लाइसेंस के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि किन-किन लोगों के पास लाइसेंसी पिस्टल है, उपद्रव के दौरान ऐसे लाइसेंसधारक कहां थे। इसका पता लगाने के बाद पिस्टल अथवा असलहे को जब्त करके फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। वहीं शाम सवा 4 बजे कड़ी सुरक्षा में मो. वकील का शव लेकर पुलिस की टीम पोस्टमार्टम हाउस से निकली। शव वाहन से बालागंज स्थित मिश्री की बगिया कब्रिस्तान ले जाया गया। शाम करीब 6 बजे शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। युवक के परिवारजन मौजूद थे।

SSP कलानिधि नैथानी ने बताया कि युवक को 32 बोर के असलहे से गोली मारी गई थी। फायरिंग के दौरान दौलतगंज निवासी मो. वकील की मौत पर बवाल की आशंका के चलते शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस को छावनी बना दिया गया था। सुबह से ही यहां पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात रही। तनाव और उपद्रव की आशंका से सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए थे। सुबह से ही यहां पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात रही।

Ajay kumar