कांग्रेस का पोस्टर वारः योगी-केशव की फोटो लगाकर पूछा- इन दंगाईयों से कब होगी वसूली

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 12:50 PM (IST)

लखनऊः यूपी में अब पोस्टर वार की राजनीति शुरू हो गई है। सपा के बाद कांग्रेस ने भी पोस्टर जारी कर भाजपा से सवाल किए हैं। शनिवार को शहर में कई जगहों पर सीएम योगी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें यह कहा गया है कि इन दंगाइयों से वसूली कब तक होगी।

पोस्टर में हुई कांग्रेस से ये चूक
पोस्टर में प्रदेश सरकार के कई नामी चेहरे मौजूद हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं सुधांशु वाजपेयी और लालू कनौजिया की तरफ से पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं इसमें कांग्रेस ने एक चूक भी कर दी है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह की जगह पोस्टर में राधा मोहन दास अग्रवाल लिख दिया।

इससे पहले सपा ने लगावाए पोस्टर
वहीं इससे पहले गुरुवार रात लखनऊ में सपा नेता आईपी सिंह ने दुष्कर्म मामले में दोषी भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और एक अन्य दुष्कर्म मामले में ही आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद की फोटो वाले बैनर लगवाए थे।

बता दें कि योगी सरकार ने लखनऊ हिंसा में शामिल 57 उपद्रवियों के पोस्टर सार्वजनिक जगहों पर लगाए। जिनमें उनकी फोटो, नाम और पते को छापा गया है। इसमें इन लोगों से 88 लाख  62 हजार 537 रुपए के नुकसान की भरपाई कराने की बात कही गई थी। वहीं इस मामले में पर हाईकोर्ट ने योगी सरकार को 16 मार्च तक पोस्टर हटाने के निर्देश दिए, लेकिन योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। 

Tamanna Bhardwaj