संगम नगरी प्रयागराज में कुंभ के बाद पोस्टर वार का जोर

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 04:19 PM (IST)

प्रयागराजः संगम नगरी प्रयागराज में कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे की फाइल को लेकर एक पोस्टर जारी कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को कठघरे में खड़े करने का प्रयास किया है।

सिविल लाइंस क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए राफेल मुद्दे पर गायब हुई फाइल को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। लोकसभा चुनाव से पहले शुरू पोस्टरवार की इस कड़ी में पहले बीजेपी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एयर स्ट्राइक को लेकर शहर में जगह-जगह पोस्टर लगाए थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 56 इंच का सीना बताकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया था। जबकि अब कांग्रेस ने भाजपा के इस पोस्टर के जवाब में राफेल मुद्दे पर भाजपा को घेरना शुरु कर दिया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर, 2018 को फ्रांस से खरीदे जा रहे लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को चुनौती देने वाली याचिकाएं खारिज करने का आदेश दिया था। इसके बाद पुनर्विचार याचिकाएं दायर की गईं, जिस पर सुनवाई हुई। इस दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने बताया कि लड़ाकू विमानों की खरीद से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए हैं, जिसकी जांच जारी है।

Deepika Rajput