Lucknow News: सपा कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर, "गर्व से कहो हम शूद्र हैं"

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 12:46 PM (IST)

लखनऊ ( अश्वनी कुमार सिंह ): प्रदेश की राजनीति में 'रामचरितमानस' नामक वेब सीरीज का एपिसोड खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पक्ष हो या विपक्ष फिलहाल सभी 'रामचरितमानस' के नाम पर ही सियासी पैतरे आजमा रहे हैं। बता दें कि रामचरितमानस के कुछ पंक्तियों को लेकर उठ रहे विवाद के बीच सपा कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगवा दिया। सपा के कार्यकर्ता खुद के नाम के आगे डॉ. शूद्र उत्तम प्रकाश सिंह पटेल लिखकर पोस्टर पर लिखा है "गर्व से कहो कि हम शुद्र हैं।" 

"गर्व से कहो हम शुद्र हैं" 
समाजवादी पार्टी लखनऊ के कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में शुद्र समाज को लेकर दिया है। पोस्टर लगाने वाले डॉक्टर उत्तम प्रकाश सिंह पटेल ने खुद के नाम के आगे "शूद्र" लगा कर संबोधित किया है। राष्ट्रीय महासचिव अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा मुंबई महाराष्ट्र के रहने वाले डॉ. शूद्र उत्तम प्रकाश सिंह पटेल ने पोस्टर के सबसे ऊपर दोनों कोनों पर जय शुद्र समाज लिखा है। इसके बाद 6743 जातियां बनाम शुद्र समाज का आंकड़ा लिखा गया है। फिर "गर्व से कहो हम शुद्र हैं" का स्लोगन बड़े अक्षरों में लिखा गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि "सदन में पूछूंगा सीएम योगी से बताएं कौन-कौन शूद्र"
फिरोजाबाद में एक कार्यक्रम में सोमवार को शामिल होने पहुंचे सपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ से रामचरितमानस और शूद्र को लेकर सीधा सवाल पूछूंगा कि सदन में बताइए कि शूद्र कौन-कौन हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रामचरितमानस को लेकर छिड़े विवाद के बीच कहा कि "हमारे मुख्यमंत्री योगी हैं जो एक संस्था से आए हैं। उसका अपना एक इतिहास रहा है।

मैं रामचरितमानस और शूद्र पर सीधा पूछूंगा कि सदन में बताइए, शूद्र कौन-कौन हैं। ये हमारा और आपका सवाल नहीं है, ये धार्मिक लोगों का सवाल है। उन्होंने कहा कि "हम तो भगवान विष्णु के सभी अवतारों को मानते हैं, जिस पर हमें आपत्ति है उस पर हम सदन में पूछेंगे। जिस शब्द को लेकर बवाल मचा है उसके बारे में कोई क्यों नहीं बोल रहा है। मैं इसे लेकर सदन में सवाल पूछूंगा।

Content Writer

Imran