ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बने ग्रुप में अश्लील वीडियो की पोस्ट, सोशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 08:46 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश सरकार ने बच्चों की पढ़ाई को लेकर एक रणनीति बनाई थी कि लॉकडाउन में पढ़ाई प्रभावित न होने पाए इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई की शुरुआत की गई है। इमामबाड़ा गर्ल्स इंटर कॉलेज की शिक्षिका ने भी छात्राओं का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया। जिससे छात्रों की पढ़ाई हो सके परंतु इस व्हाट्सएप ग्रुप में कुछ बाहरी लोग भी जुड़ गए जिन्होंने कई अश्लील वीडियो व बातें पोस्ट कर दीं। यह देखते ही शिक्षिका के होश उड़ गए।

उन्होंने पोस्ट करने वाले को डांटकर ग्रुप का संचालन जारी रखा। सोमवार को एक बार फिर किसी ने अभद्र पोस्ट किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जानकारी मिलने पर प्रिंसिपल ने शिक्षिका से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही अभद्र पोस्ट करने वालों की भी जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि बच्चों की पढ़ाई के लिए होम साइंस की शिक्षिका रीता मौर्या ने ग्रुप बनाया था। पंजीकरण फार्म पर दिए गए मोबाइल नंबर के आधार पर बनाए गए ग्रुप में कुछ छात्राओं ने घर के अन्य सदस्यों के मोबाइल नंबर दे दिए। पढ़ाई की शुरुआत हुई तो सब कुछ ठीक था, लेकिन इसी बीच ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट होने लगीं।

प्रिंसिपल ने पूरे प्रकरण की जांच शुरू करने के दिए आदेश
गौरतलब है कि इस ग्रुप में कई ऐसे वीडियो और पोस्ट डाले गए जिसके बाद छात्राओं ने आपत्ति की। उन्होंने अपने घरवालों से इसकी शिकायत की जिसके बाद किसी ने उसका स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उस शख्स ने प्रिंसिपल को भी इसकी जानकारी दी। प्रिंसिपल ने पूरे प्रकरण की जांच शुरू करवा दी है।

वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद से प्रधानाचार्या को मामले की उच्च स्तरीय जांच करने का निर्देश दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कराई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Related News

Recommended News

static