वाहः डाक विभाग ने महज 7 घंटे में लखनऊ से प्रयागराज पहुंचाई 25,000 जांच किट

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 04:52 PM (IST)

प्रयागराजः कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में अपना योगदान देने के लिए बढ़-चढ़ कर काम कर रहे डाक विभाग ने 25,000 जांच किट महज सात घंटे में लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई से प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंचाई।

इलाहाबाद डाक विभाग के प्रवर अधीक्षक संजय डी. आखाड़े ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) से कोरोना वायरस की जांच करने वाली 25,000 किट शुक्रवार को प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज पहुंचाई जानी थी।

उन्होंने बताया कि जांच किट को कोल्ड स्टोरेज में रखना होता है और 24 घंटे के भीतर इसे गंतव्य तक पहुंचाना आवश्यक है क्योंकि इसे थर्माकोल के बक्से में बर्फ के बीच रखकर पैक किया जाता है। लखनऊ में वरिष्ठ डाक अधीक्षक ने इसे गंतव्य तक पहुंचाने का जिम्मा लेते हुए 25,000 जांच किट दिन में 11 बजे बुक कीं।

आखाड़े ने बताया कि डाक विभाग के आरटीएन (रोड ट्रैवेल नेटवर्क) से इन किटों को प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। यहां किट पहुंचते ही डाक निरीक्षक को शाम सात बजे ड्यूटी पर बुलाकर रात आठ बजे एमएलएन मेडिकल कालेज की डाक्टर मोनिका को ये किट सौंपी गई।

उल्लेखऩीय है कि प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 पहुंच चुकी है जिनमें से एक मरीज की हाल ही में मौत हो गई।

Ajay kumar