यूपी विधानभवन के बाहर से लेकर चौराहों तक बिखरे आलू, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 08:17 AM (IST)

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानभवन से लेकर 1090 चौराहे तक जगह-जगह सड़क पर आलू बिखरे पड़े दिखाई दे रहे हैं। आलू के कम दाम मिलने से नाराज किसानों ने सीएम आवास, विधानसभा के सामने आलू फेंक दिया है। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने एक पुलिस उपनिरीक्षक और 4 कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कुछ शरारती तत्वों ने शनिवार तड़के हजरतगंज इलाके में विधानभवन से लेकर गौतमपल्ली इलाके में लोहिया पथ पर आलू बिखेर दिए। इस संबंध में गोतमपल्ली थाने में तैनात रात्रि अधिकारी उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार, कांस्टेबल कोमल सिंह और नवीन कुमार के अलावा हजरतगंज थाने में तैनात रात्रि बीट डयूटी कांस्टेबल अंकुर चौधरी और वेद प्रकाश को ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया।

इसके अलावा जिस गाड़ी से आलू लाया गया था, उसको पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। एसएसपी दीपक कुमार ने फोन पर भारतीय किसान यूनियन के नेताओं से बात की। उन्होंने बताया कि आलू मामले में भारतीय किसान यूनियन(भाकियू) ने अपनी संलिप्तता से इंकार किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।