बिजली विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, 70 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 08:36 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में लॉकडाउन में बिजली चोरों के हौसले बुलंद है। हालात ये हो गये हैॆ कि कोरेंटाइन सेंटर पर भी विद्युत आपूर्ति करना दुभर हो गया है। ट्रांसफॉर्मर ओवर हीट हो रहे थे। बिजली विभाग ने आज पुलिसफोर्स के साथ क्षेत्र में विभाग ने चेकिंग अभियान चलाया तो उसमें कई पुराने बिजली चोर मिले। खुर्जा की बिजली विभाग टीम ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी की। इस छापेमारी में डायरेक्ट, इनडायरेक्ट और मीटर में गड़बड़ी कर बिजली चोरी पाई गई। बिजली विभाग ने इन लोगों पर केस दर्ज कराया है।

अधिशासी अभियंता ने जानकारी देते हुए बताया कि आज क्षेत्र में बिजली चोरों पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि करीब हजारों मीटर चोरी केवल को को कब्जे में ले लिया है और इन सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराई गई है। इसमें कुछ ऐसे भी बिजली उपभोक्ता है जिन पर पहले भी बिजली चोरी के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उसके बावजूद भी बिजली चोरी से बाज नहीं आए जिसके चलते टीम ने उन पर कार्रवाई की है।

अधिशासी अभियंता महेश उपाध्याय के मुताबिक लॉकडाउन लागू हो जाने के कारण क्षेत्र में बिजली चैंकिग नहीं हो पा रही थी। जिससे बिजली चोर राजस्व को काफी नुकसान पहुंचा रहे थे। ऐसे में अभियान चला कर 70 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है। जिनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

Edited By

Ramkesh