CM योगी को मनाने के लिए बिजली कर्मचारियों ने किया सुद्धि-बुद्धि यज्ञ

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 04:31 PM (IST)

गोरखपुरः भविष्य निधि घोटाले के विरोध में गोरखपुर के बिजली कर्मचारियों ने दफ्तरों से बाहर निकलकर यज्ञ किया। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति गोरखपुर के आह्वान पर प्रदर्शन कर विरोध जताया जा रहा है। कर्मचारियों की मांग भविष्य निधि के भुगतान की गारंटी सरकार ले। वहीं सीएम योगी को मनाने के लिए बिजली कर्मचारियों ने सुद्घि बुद्धि यज्ञ किया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के कर्मचारियों के भविष्य निधि खातों में जमा की राशी फंस गई है, क्योंकि उस राशि को जहां निवेश किया गया। वो कंपनी ही संदेह के घेरे में आ गई है और उसके लेन-देन पर रोक लगा दी गई है। वहीं मामला खुलने पर सरकार ने इसकी सीबीआई जांच के आदेश दे दिए।

दूसरी तरफ बीजेपी के उर्जा मंत्री का कहना है कि इस घोटाले की नींव समाजवादी पार्टी की सरकार के समय ही पड़ी थी। ऊर्जा मंत्री ने इस मामले में पिछली सरकार को घेरा है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरा दोष मौजूदा सरकार को देते हैं।

वहीं इस आरोप-प्रत्यारोप के बीच में फंसे बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में आज गोरखपुर में बिजली कर्मचरियों ने सरकार का विरोध जताते सीएम योगी के लिए सुद्दि बुद्धि यज्ञ कर उनकी अराधना की। कर्मचारियों ने सीएम योगी से अपील कर कहा कि आप हमारे मुखिया है आप यहां आए और हमारा भविष्य निधि का पैसा वापस करने के लिए कोई गजट निकाले।




 

Tamanna Bhardwaj