जिला अस्पताल में 2 घंटे बिजली गुल, अस्पताल प्रशासन को जनरेटर के लिए नहीं मिला उधारी का डीजल

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 02:04 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश सरकार भले ही मूलभूत सुविधाएं लोगों तक पहुंचाने का दावा कर रही है। पर वही यूपी के रामपुर जिले अस्पताल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बिजली सप्लाई को लेकर आए-दिन कोई ना कोई समस्या आती रहती है। जिसके चलते अस्पताल की हालत काफी बदतर हो गई है। जिसके चलते अब जिला अस्पताल को जरनेटर चलाने के लिए डीजल भी नहीं जुड़ रहा।

बता दे कि जब आजम खान वरिष्ठ मंत्री थे तो उन्होंने इसी दौरान जिला अस्पताल का करोड़ों की लागत पुनः निर्माण कराया था। यही कारण है कि इसकी भव्यता और सुंदरता आज भी देखते ही बनती है लेकिन इन सबके बीच यहां पर हमेशा से ही चिकित्सकों की कमी रही है और यह बात तो लगभग सभी जानते हैं। वही इन दिनों जिले में विद्युत सप्लाई मे हो रही अंधाधुंध कटौती के चलते जहां उपचार करा रहे मरीज परेशान है तो वही यहां पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को भी इस भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इन सबके बीच अस्पताल को 24 घंटे विद्युत सप्लाई देना बिजली महकमे की नैतिक जिम्मेदारी बनती है। वही यहां पर विद्युत सप्लाई बाधित ना हो इसके लिए अस्पताल परिसर में कई बड़े-बड़े जनरेटर काफी समय पहले स्थापित किए जा चुके है। लेकिन इन जनरेटरों से होने वाली विद्युत सप्लाई की पोल उस समय खुल गई। जब भीषण गर्मी में 2 घंटे के लिए विद्युत सप्लाई पूरी तरह से गुल हो गई, जिसके बाद जहां मरीज और उनके तीमारदार पसीना पसीना हो गए। वही यहां पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी भी बेहाल हो गए। जब सीएमएस डॉक्टर एचके मित्रा से जनरेटर से सप्लाई न आने का कारण पूछा गया तो उनका आश्चर्यजनक जवाब सुनकर सारी व्यवस्था की कलई खुल गई। सीएमएस के मुख से निकले एक एक शब्द में सरकारी अस्पतालों में उत्तर प्रदेश शासन के व्यवस्था संबंधी दावों की पोल खोल कर रख दी है इसके अलावा यहां आने वाले मरीजों और तीमारदारों के अल्फाजों में भी व्यवस्थाओं का फेलियर उजागर हुआ है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर एचके मित्रा के मुताबिक किसी जगह से जिला अस्पताल के लिए सरकारी डीजल उधार आता था उन्होंने भी उधार देने से मना कर दिया ऊपर से पैसा नहीं आ रहा है जिसके कारण बिजली की जिला अस्पताल में समस्या हो रही है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static