सत्ता हमारे लिए मौज-मस्ती का अड्डा नहीं: CM योगी

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 07:18 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के बाद अपना पहला टीवी इंटरव्यू दिया है, जिसमें योगी ने पिछले 17 दिनों में अपनी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों और भविष्य की योजनाओं पर विस्तार से बात की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजसत्ता योगियों के लिए है भोगियों के लिए नहीं, सत्ता हमारे लिए मौज-मस्ती का अड्डा नहीं है। योगी ने 11वीं, 12वीं कक्षा में विदेशी भाषा अनिवार्य होने से बच्चों का फायदा होने की बात कही और ऐलान किया कि जल्द ही पारदर्शिता के साथ शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

योगी आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो स्क्वायड के बारे में कहा कि ये दस्ते किसी जाति या धर्म के लोगों के विरोध में नहीं हैं बल्कि प्रदेश की लड़कियों को सुरक्षा का वातावरण मुहैया कराने की दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय यू.पी. में असुरक्षा का माहौल था और चरमराई कानून व्यवस्था के कारण लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा था।

योगी ने गन्ना किसानों के बारे में कहा कि 2 महीने के अंदर गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान करना होगा और अगर ऐसा नहीं हुआ तो संबंधित चीनी मिल मालिकों के खिलाफ  कार्रवाई होगी। योगी ने कहा कि नई चीनी मिलों पर फैसला अगली कैबिनेट की बैठक में लिया जाएगा।

प्रदेश में योगी सरकार आते ही बड़ी संख्या में बूचडख़ानों पर कार्रवाई के मसले पर योगी आदित्यनाथ ने साफ  कर दिया कि बूचडख़ानों पर एन.जी.टी. के मानकों का पालन करना ही होगा और इस मुद्दे पर कानून हाथ में लेने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। योगी ने साफ  किया कि स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में बच्चों की मौत के लिए संबंधित सी.एम.ओ. जिम्मेदार होंगे, इसी तरह अगर भूख से कोई मौत होती है तो संबंधित जिलाधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा।

सीएम योगी से मिले शिवपाल
बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी पुत्रवधू अपर्णा यादव के बाद उनके अनुज शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के समय शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव भी मौजूद थे। यादव ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है, हालांकि सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं होनी शुरू हो गई हैं। मुलाकात के संदर्भ में उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी।