सत्ता छिनते ही कंगाल हुई कांग्रेस, कार्यालय में कटिया लगाकर कर रही बिजली की आपूर्ति

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:50 AM (IST)

आजमगढ़ः देश में 70 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस सत्ता छिनते ही कंगाल हो गई है। आज पार्टी के पास कैडर की कमी तो है ही साथ ही पार्टी एक अदद बिजली का कनेक्शन तक नहीं ले पा रही है। कांग्रेस कार्यालय में कटिया कनेक्शन से उजाला होता है। यह मामला अधिकारियों के भी संज्ञान में है, लेकिन बड़े राजनीतिक दल का मामला होने के कारण अधिकारी भी कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है।

बता दें कि कांग्रेस कभी देश की सबसे बड़ा राजनीतिक दल था। दो साल पहले यह तमगा उससे बीजेपी ने छीन लिया। वहीं पार्टी पिछले 28 साल से यूपी और छह साल से देश की सत्ता से बाहर है। समय के साथ आजमगढ़ मंडल में पार्टी का संगठन भी लगभन समाप्त हो गया है। कुछ गिने चुने लोग ही कांग्रेस का झंडा उठाये हुए है। यह सभी संमृद्ध परिवारों से ताल्लुक रखते है। हर दिन कार्यालय में ये नेता पहुंचते है लेकिन ये पंखा सेे लेकर बल्ब और कूलर तक चोरी की लाइन से चलाते है।

कांग्रेस का कार्यालय दो दशक से अधिक समय से नगरपालिका के भवन में है। बगल में ही डीएम, एसपी का कार्यालय है तो दो सौ मीटर की दूरी पर विकास भवन व पांच सौ मीटर की दूरी पर विद्युत विभाग का कार्यालय है। इसके बाद भी कांग्रेसी पिछले दो दशक से विद्युत चोरी कर रहे है, लेकिन कभी किसी की निगाह इन पर नहीं पड़ी। विभाग के लोग पूरे जिले में अभियान चला रहे हैं, लेकिन इनके कार्यालय की कभी जांच भी नहीं होती है।

वहीं इस मामले में अधिसाशी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम अरविंद सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। वहीं बीजेपी नेता धु्रव कुमार सिंह का कहना है कि सरकार चोरी रोकने के लिए कटिबद्ध है। लगातार कार्रवाई चल रही है। अब अगर कोई इतना बड़ा दल चोरी करता है तो सोचने का विषय है। विभाग को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।



 

Tamanna Bhardwaj