पर्चा निरस्त होने की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे प्रकाश बजाज, BJP-BSP पर लगाया गंभीर आराेप

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 02:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश बजाज ने पर्चा निरस्त किए जाने की शिकायत भारत निर्वाचन आयोग से की है। उन्होंने 31 पेज में मुख्य चुनाव आयुक्त से लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दो सेट नामांकन पत्र भरे थे, इसके भी साक्ष्य चुनाव आयोग को उपलब्ध कराए हैं।

दरअसल, प्रकाश बजाज का पर्चा रिटर्निंग अफसर ने नामांकन पत्रों की जांच वाले दिन खारिज कर दिया था। इसमें प्रस्तावक में एक विधायक का नाम गलत हो गया था। प्रकाश बजाज का कहना है कि उन्होंने दो सेट में नामांकन पत्र भरा था लेकिन रिटर्निंग अफसर ने एक सेट में ही नामांकन करने की बात कही थी। दूसरे सेट में प्रस्तावक विधायक का नाम सही था। प्रकाश बजाज ने शुक्रवार को दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग पहुंचकर इस मामले की लिखित शिकायत की।

उन्होंने शिकायत के साथ कई सबूत भी दिए हैं। दो सेट में नामांकन भरने की तस्वीर भी आयोग को सौंपी है।प्रकाश बजाज ने चुनाव आयोग से पर्चा खारिज होने पर कई आपत्तियां भी दर्ज कराई हैं। साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की प्रति भी लगाई है जिसमें छोटी-मोटी चूक के आधार पर पर्चा निरस्त न करने की बात है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव में दसवीं सीट के लिए बुधवार को दिन भर चले हाईवोल्टेज ड्रामे में जहां बसपा उम्मीदवार के चार प्रस्तावक बागी हो गए, वहीं सपा का दांव उसके समर्थित निर्दल प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होने से उलटा पड़ गया था। निर्वाचन अधिकारी ने देर शाम निर्दल उम्मीदवार प्रकाश बजाज का नामांकन निरस्त कर दिया था। बहुजन समाज पार्टी के रामजी गौतम का पर्चा सही पाए जाने के बाद उनकी जीत तय हो गई है। उनके साथ ही भाजपा के हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, नीरज शेखर, हरद्वार दुबे, गीता शाक्य, सीमा द्विवेदी, बृजलाल व बीएल वर्मा और सपा के रामगोपाल यादव का भी निर्वाचित होना तय हो गया है। उनके नामांकन भी वैध पाए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static