ब्लैक फंगस के नकली इंजेक्शन बेचने वाले प्रकाश का सामने आया BJP कनेक्शन, आकाओं को खंगालने में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 08:19 PM (IST)

कानपुरः कोरोना संकट के बीच में कई संवेदनात्मक तस्वीरें सामने आई वहीं इस बात का भी आश्चर्य है कि इस कठीन दौर में भी जेब गर्म करने वाले या हर हाल में अपनी रोटी सेंकने वाले भी पीछे नहीं रहे। लिहाजा योगी आदित्यनाथ सरकार के सख्ती की चाबुक ऐसे लोगों पर चली जो दवाईयों के काले धंधे में लिप्त रहे। इसी क्रम में ब्लैक फंगस के लिए कारगर लाइपोजोनल इंफोटोरिसिन बी के नकली इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार हुआ आरोपित प्रकाश मिश्रा। वहीं शुक्रवार को राजनीतिक कनेक्शन सामने आया है। उसकी फेसबुक प्रोफाइल इसकी गवाही देता है कि वह  भाजपा का कार्यकर्ता है।

बता दें कि प्रयागराज के स्वरूपरानी मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के डॉक्टर करन सिंह चौहान की सूचना पर एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय के नेतृत्व में ग्वालटोली पुलिस ने दो आरोपितों को लाइपोजोनल इंम्फोटोरिसिन बी के नकली 68 इंजेक्शन व 1.80 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सामने आया है कि यह गिरोह कानपुर समेत प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में नकली इंजेक्शन तैयार कर बेच रहा है। पुलिस ने रतनदीप अपार्टमेंट निवासी ज्ञानेश शर्मा और प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले के ब्लाक यशोदा नगर निवासी प्रकाश मिश्रा को गिरफ्तार किया था।

आगे बता दें कि शुक्रवार को प्रकाश मिश्रा के राजनीतिक संबंध लेकर बड़ा राजफाश हुआ। वहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल तथ्यों में दावा किया गया कि प्रकाश मिश्रा भाजपा का कार्यकर्ता है। बता दें कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए इन फोटोग्राफ्स के बाद पुलिस ने आरोपितों के गुरूओं की कुंडली भी खंगालनी शुरू कर दी है।

दरअसल प्रकाश मिश्रा ने फेसबुक अकाउंट कि बायो में खुद को भाजपा कार्यकर्ता लिख रखा है। हालांकि जानकारों का दावा है कि वह पूर्व में भाजपा की जिला स्तरीय कार्यसमिति में सदस्य भी रहा है। डीपी में भी उसे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के साथ वाली फोटो ही लगाई है।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi