‘क्या आडवाणी की तरह भ्रष्टाचार में नाम आने पर इस्तीफा देंगे PM मोदी’

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2016 - 11:12 AM (IST)

वाराणसी: कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने नोटंबदी को शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘हिटलर’ के रास्ते चलने वाला नेता होने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या भ्रष्टाचार में नाम आने पर लालकृष्ण आडवाणी की तरह वह अपने पद से त्यागपत्र देकर उच्च मर्यादा का पालन करेंगे।

केंद्र सरकार रोज नए नियम लाकर परेशानी बढ़ा रही
नोटंबदी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गत 11 दिसंबर से विभिन्न स्थानों पर चल रहे कांग्रेस के ‘सवाल संत्याग्रह’ में शामिल होकर आंदोलन को तेज करने पहुंचे तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी के गलत फैसले से पूरा देश तबाह हो रहा है, लेकिन केंद्र सरकार रोज नए नियम लाकर उनकी परेशानी बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है, लेकिन मोदी को उससे कोई फर्क नहीं पड़ा। मजदूर, गरीब एवं किसान से लेकर हर कोई परेशान है, लेकिन प्रधानमंत्री अभी भी अच्छे दिन का सपने दिखकर उनके ‘जले पर नमक’ छिड़क रहे हैं।

एेसे खुल रही पीएम मोदी के दावों की पोल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मोदी और तमाम भाजपा नेताओं ने नोटंबदी को आतंकवाद पर हमला करार दिया है, लेकिन आंतकवादियों के पास मिल रहे 2000 रुपए के नए नोटों से मोदी के दावे की पोल खुल रही है। उन्होंने कहा कि देश में ‘कैशलेस’ लेन-देन को बढ़ावा देने के बहाने बड़ा लाभ चीन की एक कंपनी को पहुंचाया जा रहा है, जबकि मोदी बार-बार स्वदेशी का नारा दे रहे हैं। तिवारी ने हवाला कारोबार में नाम आने के बाद भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी सहित दूसरे दलों के कई राष्ट्रीय नेताओं ने इस्तीफे की घटना को याद करते हुए सवाल किया क्या मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में भ्रष्टाचार में नाम आने पर प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा उन नेताओं की तरह देकर उच्च राजनीतिक मर्यादा का पालन करेंगे।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें