हैदराबाद की घटना पर बोले प्रमोद तिवारी- बेटियों की इज्जत महफूज करें सरकार

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 11:04 AM (IST)

प्रयागराजः कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या की कड़ी भर्त्सना करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार वाहवाही लूटने के बजाए बेटियों की अस्मिता को महफूज रखना सुनिश्चित करे। तिवारी ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि इस जघन्य अपराध ने निर्भया कांड की याद ताजा कर दी है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ'' का नारा दे रही है वहीं दूसरी ओर देश की बेटियों की इज्जत भी अब सुरक्षित नहीं है। केन्द्र सरकार को चाहिए कि अपनी वाहवाही लूटने के बजाय बेटियों की इज्जत महफूज करे। वरिष्ठ नेता ने कहा कि देश में महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनायें बढ़ी हैं। हैदराबाद के जिस इलाके में वेटनरी डॉक्टर की गैंग रेप के बाद हत्या कर उसे जलाया गया है, उसी इलाके में एक महिला का जला हुआ शव मिला है। जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधियों के मन में किसी तरह का कोई खौफ नहीं रह गया है।

उन्होंने कहा है कि एक ऐसी ही गैंगरेप की एक घटना झारखंड के रांची में हुई है, जहां पर नेशनल हाइवे से 12 लोग जबरन महिला को उठा ले गए और गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है। केन्द्र और राज्य सरकार से इस मामले में कठोर कारर्वाई करने और फास्ट ट्रैक अदालत में मुकदमे की सुनवाई कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।

















 

Tamanna Bhardwaj