उन्नाव-कठुआ गैंगरेप पर प्रमाेद तिवारी ने बाेला हमला, कहा- BJP अपराधियों को दे रही हैं संरक्षण

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 05:27 PM (IST)

इलाहाबादः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने उन्नाव और कठुआ रेप कांड को लेकर बीजेपी सराकर पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उन्नाव और कठुआ दोनों ही घटनाएं बेहद शर्मनाक है। दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है, लेकिन फिर भी एेसा हुआ। बीजेपी सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही हैं। दोनों घटनाओं से देश का सिर शर्म से झुक गया है।

उन्होंने कहा कि मैं इलाहाबाद हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस को बधाई दूंगा। अगर उन्होंने आवश्यक निर्देश ना दिए होते तो उन्नाव के आरोपी आज भी जेल से बाहर होते। उनके संज्ञान में मामला आते ही विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। सबसे बड़ी बात सीबीआई जांच हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ही शुरु हुई। उसके बाद ही विधायक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की गई। गिरफ्तारी तभी हुई जब हाईकोर्ट ने निर्देश दिए। इस फैसले से आम जनता का विश्वास न्यायपालिका पर स्थापित हुआ है। मेरा बस यह कहना है कि जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

वहीं कठुआ मामले में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह घटना विश्व के इतिहास को शर्मसार करने वाली है। जो भी इस घटना के बारे में सुनता है उसकी रुह कांप उठती है। 8 साल की मासूम बच्ची जानवर चराने जाए और उसे जबरदस्ती उठा लिया जाए। सामूहिक रुप से उसे दो-तीन दिन तक भूखा प्यासा रखकर मंदिर परिसर में उससे बलात्कार हो और फिर हत्या कर दी जाए यह बेहद शर्मानाक है। मैं मानता हूं इससे सिर्फ मानवता शर्मसार नहीं हुई है बल्कि विश्व का सिर भी शर्म से झुक गया है। 

Deepika Rajput