अयोध्या से आया प्रसाद पहुंच रहा झांसी के सभी वार्ड में

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 05:24 PM (IST)

झांसी: अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्रीराममंदिर के भूमिपूजन का प्रसाद वीरांगना नगरी झांसी पहुंचने के बाद सभी साठ वार्ड में भेजा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान अध्यक्ष प्रदीप सरावगी ने बुधवार को बताया कि प्रभु श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के प्रसाद का यहां सिद्धेश्वर मंदिर में महानगर धर्माचार्य हरिओम पाठक द्वारा भगवान श्री बांकेबिहारी के समक्ष पूजन किया गया और इसके बाद आरती कर प्रसाद वितरित किया गया।इस मौके पर मंदिर में 100 से 150 कार्यकर्ता मौजूद थे और नगर विधायक रवि शर्मा सहित भाजपा के गणमान्य लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में मौजूद सभी 60 वार्ड के पार्षदों को प्रसाद दिया गया है ताकि सभी वार्ड में रामभक्तों के पास तक प्रभुश्रीराम का प्रसाद पहुंच पाये।

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के आंदोलन में वीरांगना नगरी की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उस दौरान 30 अक्टूबर 1990 को अयोध्या में कार सेवा के लिए बड़ी संख्या में कारसेवक दक्षिण भारत से आये थे जिन्हें पुलिस प्रशासन ने यहीं पर रोका था। उस समय लगभग दो से तीन लाख कारसेवक झांसी में था लेकिन यहां की जनता ने सभी के खाने पीने की व्यवस्था की थी। आज जब उसी राममंदिर के निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया है तो प्रभु श्रीराम ने अपने आर्शीवाद रूपी प्रसाद को भी झांसी की जनता के लिए भेजा है।प्रभु का यह आर्शीवाद पार्षदों के माध्यम से हर किसी वार्ड में राम भक्तों तक पहुंयाया जा रहा है।

महानगर धर्माचार्य ने कहा कि प्रभु श्रीराम का प्रसाद श्री बांके बिहारी के चरणों में अर्पित कर अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए भेजा जा रहा है। बहुत लंबे और कठिन संघर्ष के बाद प्रभुश्रीराम अपनी ही जन्मस्थली में उचित स्थान पर पहुंचे हैं । यह सभी के संकल्प और भक्तिभावके कारण ही अब मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। यह समय सभी रामभक्तों के लिए अभूतपूर्व सुख का है और प्रसाद के रूप् में प्रभु का आर्शीवाद सभी तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static