मृतक के भाई का कॉलर पकड़कर घसीटना अमेठी DM को पड़ा भारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 03:57 PM (IST)

अमेठीः अमेठी जिले के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को बीजेपी नेता के मृतक बेटे सोनू सिंह के चचेरे भाई और PCS अधिकारी सुनील सिंह का कॉलर पकड़ना भारी पड़ गया। योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशांत को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह अब अरुण कुमार को जिले का नया डीएम नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि सोनू सिंह की मंगलवार देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गौरीगंज कोतवाली से महज 700 मीटर की दूरी पर मुसाफिरखाना रोड के नहर पुलिया के पास अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। ईंट भट्ठा व्यवसायी की हत्या के दूसरे दिन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे अमेठी डीएम मृतक के परिजनों से संवेदना व्यक्त करने के बजाय अभद्रता पर उतर आए। डीएम ने कहा 'रात भर से मेरे वरिष्ठ अधिकारी लगे हुए हैं। आप यह बताइए कौन से देश में, कितना भी एडवांस क्यों ना हो, क्या वहां पर मर्डर नहीं होते हैं? हम कोई भगवान तो है नहीं जो हर त्रासदी को रोक सकें। आप हमारी जगह पर होते तो क्या करते, क्या मर्डर रोक लेते।

सोनू के बड़े भाई ने कहा कि जहां घटना घटित हुई थी वहां पर थोड़ी दूर पर ही डायल 100 पुलिस खड़ी थी। अगर चाहती तो वह पकड़ सकती थी। गोली चल रही थी। 4-5 राउंड गोली चली। तब डीएम ने कहा कि आपने उन लोगों का नाम दे दिया है ना, पकड़ में आ जाएंगे। आप यह बताइए कि इस समय हम खड़े हैं। इस जिले का सबसे वरिष्ठ अधिकारी यहां पर खड़ा हुआ है। इतने सारे लोग खड़े हुए हैं। क्या आपको पता है? कि उस आदमी के पास कट्टा है। पता है कि नहीं, पता है, पता है, उसके पास है कि नहीं? इसके बाद डीएम मृतक के बड़े भाई सुनील का पहले हाथ पकड़े और बाद में शर्ट पकड़ते हुए घसीट कर आगे ले गए और पूछते रहे पता है कि नहीं पता है?

Deepika Rajput