प्रतापगढ़: सपाईयाें ने साइकिल रैली में उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 02:57 PM (IST)

प्रतापगढ़: कोरोना महामारी का संक्रमण प्रदेश में तेजी से फैल रहा है। सरकार की तरफ से इस महामारी को रोकने का प्रयास भी किया जा रहा है। योगी सरकार ने महामारी से निपटने के लिए कई प्रकार की गाइड लाइन भी जारी किया है। संक्रमण के तेजी से फैलने के कारण सरकार ने शनिवार, रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बाहर निकलने पर मास्क भी अनिवार्य कर दिया है।

इसी बीच प्रतापगढ़ में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष छवि नाथ यादव की अगुवाई में बुधवार को आसपुर देवसरा इलाके में साइकिल रैली निकाली गई। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सपाई कार्यकर्ताओं ने आधा दर्जन गांवों में भ्रमण किया।

सपा जिला अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर चलाया गया। पुलिस ने सपा की साइकिल रैली को रोकने का प्रयास किया तो पुलिसकर्मियों से सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की करते हुए रैली को आगे बढ़ाते रहे। बाद में एसपी के निर्देश पर आसपुर देवसरा एसओ ने मास्क न लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और धारा 144 के उल्लंघन करने के आरोप में सपा जिला अध्यक्ष समेत 60 सपा नेताओं पर केस दर्ज किए।  पुलिस ने 29 नामजद और 30 अज्ञात के विरुद्ध आसपुर देवसरा में मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि बुधवार को सपा की नीतियों को गांव-गांव और घर-घर पहुंचाने और शासन के नीतियों का विरोध करने के लिए आसपुर देवसरा से होते हुए दलपत शाह गांव के रास्ते भाटी कुटी गांव पहुंचे थे।  इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष छवि नाथ यादव, आसपुर देवसरा प्रमुख पति सभापति यादव, विजय यादव, अनीश खान, पप्पू यादव, रामबचन यादव, उमाशंकर यादव समेत सैकड़ों सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाल कर सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी का गुणगान किया।

एसपी ने के मुताबिक कोरोना काल में किसी भी प्रकार का राजनतिक सामाजिक कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं है। इसके बाद भी सपा नेताओं ने कार्यक्रम किया। जिसके उनके विरुद्ध धरा144 उल्लंघन और मास्क न लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static