भाजपा की मंशा होती तो साढ़े 4 साल पहले बन गया होता राम मंदिरः प्रवीण तोगड़िया

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 01:16 PM (IST)

अयोध्याः लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज हो गई है। मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने के बावजूद नेताओं की बयानबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा की मंशा मंदिर बनाने की होती तो साढ़े 4 साल बीत गए बन गया होता।

तोगड़िया ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तारिफ करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे की मंशा साफ है, मंदिर बनना चाहिए। मैं शिवसेना के साथ हूं और उनका समर्थन करता हूं, लेकिन आरएसएस और भाजपा की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है।

तोगड़िया इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि यह दोनों एक कमरे में बैठकर हर काम बातचीत करके करते हैं। जो भाजपा करती है निश्चित तौर पर सबको पता होता है। ऐसे में सवाल उठता है 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से सिर्फ माहौल बनाकर अन्य पार्टियों को हिंदू विरोधी साबित किया जा रहा है। दूसरों को हिंदू विरोधी साबित करके आप अपने आप को राम मंदिर बनाने वाला साबित नहीं कर सकते। इससे सिद्ध होता है कि आप मंदिर बनाएंगे दूसरों का विरोध नहीं करेंगे

Tamanna Bhardwaj