अयोध्या में जमीन खरीद में गलती करने वाले मांगे माफी: प्रवीण तोगड़िया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 03:25 PM (IST)

गोंडा: अयोध्या में राम मंदिर तीर्थ स्थल के लिये जमीन खरीद पर सवाल उठाते हुये अंतररष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि जमीन खरीद में अगर गलती हुयी है तो जिम्मेदारों को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। तोगड़ियां ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि जमीन खरीद पर गंभीर सवाल उठाते हुये कहा ‘‘ अगर गलती हुई है तो उसका उत्तर जिम्मेदारों को देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। अगर मैं होता तो यह न होता। रामभक्तों ने अपने पसीने की कमाई के पैसे राम मंदिर के लिए दिए है। लोगों ने इस नेक काज के लिए अपने बेटों की कुर्बानी दी है। मंदिर बनाने वाले बंदे इस कुर्बानी का सम्मान करें।''

उन्होंने कहा ‘‘ यह किसी के समझ मे नही आता कि एक ही मिनट में 2 करोड़ रूपए की जमीन 18 करोड़ रूपये की कैसे हो गयी। इस रहस्य से परदा उठना चाहिए। आखिरकार यह करोड़ों रामभक्तों की श्रद्धा और पसीन के पैसों का सवाल है। ''तोगड़िया ने कहा कि भारत के राजनीति का तेजी से हिन्दुकरण हुआ है। ममता बनर्जी ने मंच से चंडी पाठ किया वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जनेऊधारी हो गये। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव मथुरा के विकास की बात कर रहे है।

उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि महंगाई बेरोजगारी चरम पर है। किसानों के फसल का दाम नही मिल रहा है। यह बड़ा कैंसर है जिसका इलाज करने वाले डॉक्टर को राजनीत के गलियारों में ढूढना होगा। अहिप अध्यक्ष ने कहा कि ट्रिपल तलाक के लिए बने कानून की तरह काशी और कृष्ण जन्म भूमि के लिए कानून बनना चाहिये । जो काशी मथुरा का मंदिर बनाएंगे और हिंदुओ को रोजगार देंगे, उन्ही को हिन्दू जनता का आशीर्वाद मिलेगा। उन्होंने मांग की कि राम मन्दिर प्रांगण में मंदिर निर्माण का नेतृत्व करने वाले अशोक सिंघल परमहंस अवैद्यनाथ बल साहब ठाकरे समेत मंदिर के बलदानियो का स्मारक बनाया जाए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static