बढ़ती जनसंख्या पर बोले प्रवीण तोगड़िया, ऐसे तो अपने ही देश में अल्पसंख्यक हो जाएंगे हिंदू

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 06:06 PM (IST)

जालौनः अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या कैंसर रूपी हो रही है, इसलिए सिर्फ मरहम पट्टी से काम नहीं चलने वाला है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का स्वागत है। अब जनसंख्या नियंत्रण कानून की आवश्यकता है। सरकार को इसे सख्ती के साथ लागू करना चाहिए।

ऐसे तो आने वाले समय में हिंदू हो जाएगा...अल्पसंख्यक
बता दें कि किरन गार्डेन में सोमवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे डॉ. तोगडिय़ा ने कहा कि अपने ही देश में हिंदुओं का सम्मान नहीं है। इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। जब देश स्वतंत्र हुआ और इसके बाद विभाजन हुआ तो उस समय अल्पसंख्यकों की संख्या कितनी थी। आज का अनुपात लगाने से पता चलता है कि आने वाले समय में हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएगा। इसके लिए जरूरी है कि बढ़ती जनसंख्या को रोका जाए। उन्होंने कहा कि हर किसी को दो से अधिक बच्चे पैदा करने की छूट न दी जाए। वर्ग विशेष की तरफ इशारा करते हुए कहा कि क्रिकेट टीम तैयार करने वालों को सभी सरकारी सुविधाओं से वंचित किया जाए और उनके चुनाव लडऩे को भी प्रतिबंधित किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार जब तीन तलाक का कानून बना सकती है तो जनसंख्या कानून को बनाने में देर क्यों कर रही है।

आखिरी सांस तक करते रहेंगे हिंदूओं की सेवा
असद्दुदीन ओवैसी के मंच से देश विरोधी नारे लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ओवैसी तो भाजपा की मार्केटिंग कर रहे हैं। अब प्रवीण तोगडिय़ा की जरूरत नहीं रह गई है। उन्होंने कहा कि वे आखिरी सांस तक देश की सेवा व हिंदुओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए संघर्ष करते रहेंगे। यह मिशन बीच में नहीं रुकने वाला है। कहा कि हर हिंदू की सुरक्षा होनी चाहिए, साथ ही कश्मीरी पंडितों को उनका हक दिलाया जाए। 

Ajay kumar