प्रयागराज: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 14,000 लाभार्थियों मिली आवास की चाभी, चेहरे पर दिखी खुशी

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 06:00 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने आज प्रयागराज सर्किट हाउस सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी ) के 100 से अधिक लाभार्थियों को उनके आवास की चाभी सौंपी। अपना आशियाना बनाने का सपना पूरे होने की खुशी लोगों के आंखों में स्पष्ट झलक रही थी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रयागराज में 14,000 लाभार्थियों के आवास की स्वीकृति हुई है, जिसके सापेक्ष 9,179 लाभार्थियों के आवास पूर्ण हो चुके हैं। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थीयों को चाभी सौंपते हुए मंत्री नन्दी ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 में जब से इस देश की बागडोर संभाली है, तब से आज तक उनकी नीतियों और नेतृत्व के केन्द्र में गाँव, गरीब किसान, महिलाएं और युवा रहे हैं। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रत्येक देशवासी के सर पर पक्की छत हो, इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, माननीय प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी योजना है।
PunjabKesari
मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत निर्धन गरीब और जरुरत मन्द लोगों को पक्के मकान उपलब्ध कराने में उत्तर प्रदेश पूरे देश में अव्वल है। उत्तर प्रदेश के कर्मयोगी मुख्यमंत्री परम आदरणीय योगी आदित्य नाथ जी के यशस्वी नेतृत्व में समाज के अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के जीवन में बदलाव आया है। आज वह आर्थिक एवं सामाजिक रुप से सशक्त हुआ है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अभी दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री जी ने 20 लाख परिवारों को उज्ज्वला योजना के माध्यम से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन से जोड़ा है। हमारी सरकार प्रदेश के चहुमुखी विकास के लिए सतत समर्पित है। अपना घर हर व्यक्ति और हर परिवार का सपना होता है। जिन लोगों को आज उनके सपनों के घर की चाभी मिली है उनके लिए जीवन का यह अविषमरणीय क्षण है। ऐसे सभी परिवारों को मैं हार्दिक बधाई देता हूँ और उनके समृद्ध और सुखद जीवन की कामना करता हूँ।
PunjabKesari
महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने मिशन शक्ति के तहत 18 महिला लाभार्थियों को आवास की चाभी सौंपी। महापौर ने आवास पाने वाले लाभार्थियों को शुभकामनाएं दी। आवास की चाभी पाकर लाभार्थी काफी खुश दिखे और प्रदेश सरकार का खूब धन्यवाद दिया। इस अवसर पर नगर आयुक्त रवि रंजन, पीओ डूडा वर्तिका सिंह, मंडल अध्यक्ष दिलीप केसरवानी समेत कई बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static