प्रयागराज: 16 दिनों में 21 लोगों की कोरोना से मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 02:03 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में वैश्विक महामारी कोविड़-19 से बढ़ते संक्रमण के कारण 16 दिनों में 21 लोगों की मृत्यु हो गयी है। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा जारी आंकडों के अनुसार पिछले महीने तक कोरोना संक्रमण से जहां मौत का आंकड़ा एक दहाई से भी कम था वहीं इस महीने में स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में अब 21 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

उन्होने बताया कि 31 मई तक केवल 87 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे और केवल तीन लोगों की मौत हुई थी। उन्होने बताया कि 30 जून को संक्रमित मरीजों की संख्या 286 थी और मृतकों की संख्या केवल आठ थी। लेकिन जुलाई शुरू होने के साथ संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से सामने आने लगे और उसी के साथ मृतकों की संख्या में बड़ा इजाफा देखा गया।

उन्होने बताया कि एक जुलाई के पहले दिन से लेकर 16 जुलाई तक मरीजों की संख्या में बड़ी तेजी से इजाफा हुआ। केवल 16 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या 466 तक पहुंच गयी और मृतकों की संख्या बढ़कर 21 तक पहुंच गयी। इस प्रकार गुरूवार तक जिले में वैश्विक बीमारी से प्रभावित कुल 752 और मृतकों की संख्या 29 तक पहुंच गयी। चिकित्सकों का कहना है कि 70 फीसदी मरीज गंभीर होने के बाद जांच कराने अस्पताल पहुंचे। कोरोना नोडल अधिकारी ने बताया कि कालिंदीपुरम समेत छह केन्द्र बनाए गये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static