Prayagraj: CM योगी से मिलने लखनऊ आएंगे बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री, जल्द होगी मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 11:51 AM (IST)

प्रयागराजः हिंदू राष्ट्र का मुद्दा उठाने के बाद बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज आचार्य धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात करने के लिए समय मांगा है। जल्द ही उनकी और सीएम योगी की मुलाकात हो सकती है। धीरेंद्र शास्त्री सीएम से मिलने के लिए राजधानी लखनऊ (Lucknow) आएंगे।

 
बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने समय मांगा है। वो आज यानी शुक्रवार को सीएम योगी से मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन उनकी व्यस्त कार्यक्रम की वजह से मुलाकात संभव नहीं होगी। अब धीरेंद्र शास्त्री लखनऊ आकर सीएम योगी से मिलेंगे।

यह भी पढ़ेंः BSP में वापस शामिल होने वाले बयानों पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, बोले- सपा में हूं, सपा में रहूंगा

सूत्रों के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री अनौपचारिक तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहते हैं। 2 से 3 दिनों में दोनों के बीच मुलाकात हो सकती है। निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर महंत संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा के साथ धीरेंद्र शास्त्री सीएम योगी से मिलेंगे।



प्रयागराज के माघ मेले में भी आएंगे धीरेंद्र शास्त्री
मिली जानकारी के मुताबिक, धीरेंद्र शास्त्री 2 फरवरी को प्रयागराज के माघ मेले में भी आएंगे। सुबह 8:00 बजे माघ मेले में आने के बाद बागेश्वर बाबा गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाएंगे। इस दौरान वे कई संत-महात्माओं से मुलाकात भी करेंगे।

यह भी पढ़ेंः Pathan: यूपी के इस जिले में धड़ल्ले से बिक रही थी 'पठान' मूवी की ब्लैक टिकटें, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

महामंडलेश्वर सतुआ बाबा के साथ ही कई दूसरे संतों के पंडाल में भी धीरेंद्र शास्त्री जाएंगे और हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर संतों का समर्थन और उनसे आशीर्वाद लेंगे। धीरेन्द्र शास्त्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी ले सकते हैं।



हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की बातों का संतों ने किया समर्थन
हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की अपनी मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए माघ मेले में पहुंच रहे धीरेंद्र शास्त्री विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन से मिले समर्थन के बाद उत्साहित नजर आ रहे हैं। 25 जनवरी को हुए संत सम्मेलन में संतों ने एक स्वर में बागेश्वर बाबा का समर्थन किया था। ज्यादातर संतों ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की उनकी बातों का समर्थन किया। धीरेंद्र शास्त्री को 2 फरवरी को प्रयागराज के मेजा इलाके में शीतला महोत्सव में भी शामिल होंगे। 

Content Editor

Pooja Gill