Prayagraj: MP-MLA कोर्ट में आज होगी अतीक की पेशी, 17 साल पुराने मामले में सुनाया जाएगा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 09:10 AM (IST)

लखनऊः उमेशपाल हत्याकांड़ (Umesh Pal murder case) के आरोपी माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को आज प्रयागराज (Prayagraj) की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। उतीक उमेशपाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। यह मामला 17 साल पुराना है। कोर्ट इस मामले में पहले ही सुनवाई कर चुका है, जिसके चलते आज कोर्ट में अतीक पर आरोप सिद्ध और सजा भी हो सकती है। आज सुबह 11 बजे अतीक को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाएगा। MP-MLA कोर्ट के जज दिनेश चंद्र शुक्ला ने ये निर्देश जारी किया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः ​UP Nagar Nikay Chunav को मिली हरी झंडी, माफिया अतीक को नैनी के सेंट्रल जेल में किया गया शिफ्ट, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

बता दें कि, अदालत (Court) में पेशी के लिये माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अहमदाबाद जेल से बीते सोमवार करीब पांच बजे प्रयागराज के नैनी सेन्ट्रल जेल लाया गया। यूपी पुलिस की टीम बीते रविवार शाम करीब 5.40 बजे को अतीक को लेकर साबरमती जेल से निकली थी। 1300 किलोमीटर का सफर तय कर काफिले ने सोमवार की शाम करीब 4.30 बजे प्रयागराज की सीमा में प्रवेश किया। इसके बाद करीब 5.30 बजे काफिला नैनी जेल पहुंच गया। अतीक को 6 गाड़ियों के काफिले से यूपी के प्रयागराज लाया गया, जिनमें 2 वज्र वाहन भी हैं। अतीक को वज्र वाहन से ही लाया गया। अतीक को लाने वाली टीम में 45 पुलिसकर्मी शामिल थे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः दयाशंकर सिंह का बड़ा बयान, बोले- ‘विपक्षी दलों के कई बड़े नेता BJP में शामिल होने को तैयार’

मिली जानकारी के मुताबिक, कल पुलिस की कड़ी निगरानी में अतीक के काफिले को दूसरे गेट से अन्दर प्रवेश कराया गया। जेल पूरी छावनी में तब्दील हो चुकी थी। मीडिया से दूरी बनाए रखने के लिए जेल के मुख्य द्वार पर बैरिकेडिंग की गयी थी। मीडिया को गुमराह कर पिछले दरवाजे से दाखिल कराया गया था। जेल सूत्रों ने बताया कि अतीक को जिस हाई सेक्यूरिटी सेल में रखा गया वहां सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static