प्रयागराज: कोरोना से लगातार हो रही मौत पर DM ने जताई चिंता, केस स्टडी का दिया निर्देश

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 02:22 PM (IST)

प्रयागराज: वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से लगातार हो रही मौत पर चिकित्सकों को मृत व्यक्ति के केस स्टडी करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी भानु चद्र गोस्वामी ने पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन कोरोना संक्रमण से बढ़ रही मौत पर चिंता व्यक्त करते हुए चिकित्सकों से मृत व्यक्तियों की केस की स्टडी के आधार पर उनसे अनुभव लेते अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीजों के उपचार में विशेष सतकर्ता बरतने का निर्देश दिया है।

गोस्वामी ने एसआरएन अस्पताल के कोविड़ आईसीयू वार्ड सात और आठ में अलग-अलग एक-एक लैंडलाइन एवं दो-दो मोबाइल फोन की व्यवस्था भी सुनश्चित किए जाने के लिए कहा है। इसके अलावा फोन कॉल सुनने के लिए अलग से दो व्यक्तियों की तैनाती की जाए।

कोरोना नोडल अधिकारी डा ऋषि सहाय ने सोमवार को यहां बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन इसमें अच्छी बात यह है कि ज्यादातर मरीज एक सप्ताह से 10 दिन के भीतर ही स्वस्थ्य हो रहे हैं। यही कारण है कि अब तक 6842 कोरोना मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी तक जिले में 111500 लोगों की जांच हो चुकी है उसमें रविवार तक 9366 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या प्रति दिन चार और पांच रहे हैं। इससे पहले मृतकों की संख्या एक और दो हुआ करती थी। कभी कभी तीन हो जाती थी। पिछले सोमवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 124 थी। मंगलवार को बढ़कर 127 हो गयी एवं बुधवार को 130, गुरूवार को 135, शुक्रवार को 140, शनिवार को 145 और रविवार को 149 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Umakant yadav