Prayagraj: नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 10 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 10:18 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रयागराज पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को इस गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।
PunjabKesari
प्लेटलेट्स का फर्जी स्टिकर लगाकर जरूरतमंद लोगों को बेचते थे
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने संवाददाताओं को बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स की आपूर्ति करने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से प्लेटलेट्स के कई पाउच बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों से की गयी पूछताछ से पता चला कि ये लोग ब्लड बैंक से प्लाज्मा लेते थे और उसे अलग अलग पाउच में डालकर पाउच पर प्लेटलेट्स का फर्जी स्टिकर लगाकर जरूरतमंद लोगों को बेचते थे।
PunjabKesari
पूर्व में रक्त की आपूर्ति करने वाले 12 लोगों को किया गया था गिरफ्तार
पांडेय ने बताया कि पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं, उन पर आगे काम किया जाएगा। इससे पूर्व कुछ दिन पहले अवैध रूप से रक्त की आपूर्ति करने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। प्लेटलेट्स के पाउच में कथित तौर पर मौसमी का जूस मरीज को चढ़ाए जाने के प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि पूछताछ में पाउच में मौसमी का जूस होने की बात अभी तक सामने नहीं आई है और ये लोग प्लाज्मा को ही प्लेटलेट्स के रूप में बेचते थे। पांडेय ने बताया कि सैंपल लैब में भेजा जा रहा है और उसकी जांच के बाद ही सही तस्वीर सामने आएगी।

प्लेटलेट्स की जगह मौसमी का जूस चढ़ाने से मरीज की मौत
उल्लेखनीय है कि जिले में एक निजी अस्पताल में डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह कथित तौर पर मौसमी का जूस चढ़ाने का मामला बृहस्पतिवार को सामने आया था। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के आदेश पर उस अस्पताल को सील कर दिया गया जहां मरीज को प्लेटलेट्स की जगह कथित तौर पर मौसमी का जूस चढ़ाया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static