कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे रहा प्रयागराज, केस कम होते ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए लोग

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 03:23 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना की तीसरी लहर कभी भी दस्तक दे सकती है। जानकारों के मुताबिक इस बार की तीसरी लहर दूसरी लहर से भी ज्यादा भयावह हो सकती है, हालांकि कोरोना अब डेल्टा वैरिएंट के रूप में देश के कई शहर के लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। ऐसे में संगम नगरी प्रयागराज कोरोना के प्रति लापरवाह बना हुआ है। जिले के लोगों को देखकर लग रहा है जैसे कोरोना वायरस संक्रमण खत्म ही हो गया है। अधिकतर लोग ना तो चेहरे पर मास्क लगा रहे हैं ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं पंजाब केसरी के संवाददाता सैय्यद आकिब रजा ने अपनी टीम के साथ जिले के कई क्षेत्रों का जायजा लिया और यह जानने की कोशिश की कि आखिर लोग कोरोना वायरस के प्रति कितने जागरूक हैं या फिर सरकार की गाइडलाइंस का कितना पालन कर रहे हैं। कैमरे में रिकॉर्ड अधिकतर लोग मास्क लगाने के प्रति लापरवाह दिखाई दिए। 
PunjabKesari
आपको बता दें कि अप्रैल-मई में आई दूसरी लहर के दौरान प्रयागराज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खबरों की सुर्खियों में बना हुआ था। इसी ज़िले के श्मशान घाटों से लाशों के अंबार की तस्वीर सोशल साइटों पर और मीडिया में खूब वायरल हुई थी। हालांकि उस दौरान इस तस्वीर को देखकर के लोग जागरूक दिखे थे और अनलॉक होने के बाद लोगों ने सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का बखूबी पालन किया था लेकिन जैसे-जैसे कोरोना वायरस के नये मामलो में कमी आई वैसे-वैसे प्रयागराज की आम जनता लापरवाह दिखाई दे रही है,
PunjabKesari
आप तस्वीरों में खुद ही देख सकते हैं कि लोग कितने जागरूक दिखाई दे रहे हैं। हालांकि हमारे इस रियलिटी टेस्ट में 30 फीसदी ही लोग जागरूक नज़र आये। कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कर रहे लोगों ने आम जनता से जागरूक रहने की अपील की है और कहा कि लोग इस जानलेवा बीमारी कों गम्भीरता से लें। अप्रैल- मई में शमशान घाटो पर लाशों का अंबार देखने को मिला था जो कभी भी भुलाया नही जा सकता।

उधर शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता भी तीसरी लहर की आशंका को लेकर शहर वासियों को कोरोना गाइडलाइंस के पालन करने की अपील की है। मेयर अभिलाषा गुप्ता का कहना है कि लोग वैक्सीन ज़रूर लगवाए साथ ही कोरोना गाइडलाइन्स का भी पालन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static