CM योगी का इंसाफ: माफिया अतीक की कब्जाई जमीन पर गरीबों का बसेरा बनकर तैयार, इतने में मिलेंगे फ्लैट

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 02:23 PM (IST)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मारे गए गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद से जब्त की गई जमीन पर गरीबों के लिए बनाए जा रहे 76 फ्लैटों का निर्माण पूरा होने वाला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 दिसंबर, 2021 को प्रयागराज के लूकरगंज क्षेत्र में अतीक के कब्जे से मुक्त होने के बाद 1731 वर्ग मीटर भूमि पर इस किफायती आवास परियोजना की आधारशिला रखी थी। अधिकारियों ने कहा कि यह परियोजना जिला शहरी विकास प्राधिकरण (डूडा) द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत ली गई है और दो ब्लॉकों में 76 फ्लैट बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि एक बार काम पूरा हो जाने के बाद फ्लैट सीएम योगी द्वारा गरीबों को सौंप दिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद की कब्जाई जमीन पर बने फ्लैटों को पाने के लिए होड़ मची हुई थी। प्रयागराज विकास प्राधिकरण में इसके लिए 6 हज़ार 60 लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। लाभार्थियों को एक फ्लैट 6 लाख में मिलेगा, जिसमें डेढ़ लाख भारत सरकार और 1 लाख राज्य सरकार की ओर से अनुदान दिया जाएगा। बाकी साढ़े तीन लाख योजना के चयनित लाभार्थियों को देना होगा।

उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या और इस साल फरवरी में उस मामले के एक प्रमुख गवाह उमेश पाल की हत्या का भी आरोपी था।अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की इस साल 15 अप्रैल की रात पत्रकारों के रूप में आए लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब उन्हें प्रयागराज में मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था।

Content Editor

Anil Kapoor