प्रयागराजः तालाब में तब्दील गौशाला, 35 गायों की दर्दनाक मौत से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 11:53 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गौशाला में पानी भरने की वजय से 35 गायों की मौत से हड़कंप मच गया है। गौशाला तालाब में बनाई गई थी, जिसकी वजह से चारों तरफ घुटनों से ऊपर पानी भरा हुआ है।

वहीं इस बारे में जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्‍वामी का कहना है कि गायों की मौत आकाशी बिजली गिरने की वजह से हुई है। फिलहाल गायों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिसके बाद ही पुष्टी होगी गायों की मौत कैसे हुई है। गौशाला में करीब 25 कर्मचारी काम करते हैं। कर्मचारियों  सहित गौशाला संचालकों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

घटना थरवई थाना क्षेत्र कांदी गांव में गौशाला की है। यहां 20 जनवरी 2019 को गौशाला की स्थापना की गई थी। उस समय कुल 65 जानवर थे उसके बाद यह संख्या बढ़कर 344 पहुंच गई। तलाब की ज़मीन होने के कारण वहां खुदाई कराकर चारों तरफ मिट्टी का ऊंचा बंधा बना दिया गया है, इसके बीच जानवरों को रखा गया।

वहीं तीन-चार दिन से लगातार बारिश के कारण गौशाला परिसर में घुटने तक पानी भर गया था। जिससे वह तालाब में तब्दील हो गया और उसी तालाब के दलदल में फंसकर 35 पशुओं की मौत हो गई।

बता दें कि गौशाला के अंदर की तस्वीरें बेहद हैरान करने वाली हैं, जिनमें मृत गायों को गड्ढे में धकेलकर पाटा जा रहा है। जिंदा गायों को इलाज के बजाय उनपर चादर डाल दी गई है। वहां पर उनके खाने पीने से लेकर कोई भी इंतजाम नहीं था।

गायें बेहद गंदगी में रह रही थीं। वहीं भारी संख्या में गायों की मौत की खबर सुनते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। 

Tamanna Bhardwaj