प्रयागराज: स्पीकर का तार नोचना चौकी इंचार्ज को पड़ा भारी, किए लाइन हाजिर

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 07:56 PM (IST)

प्रयागराज: विजयादशमी के दिन रामदल निकलने के दौरान रविवार की भोर में ऊंचा मंडी और गुड़ मंडी में लगे स्पीकर के तार को नोच कर फेंकना और आम जनता को गाली देते हुए अभद्र व्यवहार करना नखास कोहना चौकी इंचार्ज को महंगा पड़ गया। दरअसल, व्यापारियों एवं आम जनता की शिकायत पर मंत्री नन्दी ने पुलिस कमिश्नर प्रयागराज को चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। जिसके आधार पर रविवार को नखास कोहना चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया।

आप को बता दें कि 12 अक्टूबर को जब पूरे देश में दशहरा का पर्व मनाया जा रहा था। पुतला दहन हो रहा था, उसी समय प्रयागराज में ऐतिहासिक रामदल निकल रहा था। उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने पूरी रात्रि मेले का भ्रमण किया। पुराने शहर में जगह-जगह लाउड स्पीकर लगे हुए थे। भोर में करीब चार बजे शाहगंज थाना क्षेत्र के नखासकोहना चौकी प्रभारी अभिलाष कुमार गुड़ मंडी और ऊंचा मंडी में पहुंचे और उन्होंने यहां बज रहे लाउड स्पीकर के तार तोड़ दिए। मशीन फेंक दिए और गाना न बजाने के आदेश दिए। स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने पुलिस के इस दुर्व्यवहार का विरोध किया तो चौकी इंचार्ज ने लोगों के साथ गाली-गलौज की।

वहीं इस बीच व्यापारियों ने घटना की जानकारी मेले में भ्रमण कर रहे औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी को दी। मंत्री नन्दी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल पुलिस कमिश्नर से बात की। कहा कि इस तरह की हरकत और अभद्र व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भावनाओं को आहत करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने 13 अक्टूबर यानी रविवार को चौकी प्रभारी नखास कोहना अभिलाष कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं सोमवार को दरोगा के निलम्बन का आदेश जारी किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static