प्रयागराज: मस्जिद में मिले 9 जमातियाें काे किया गया क्वारंटाइन, मुतल्लवी पर FIR

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 11:45 AM (IST)

प्रयागराज: कोरोना वायरस को लेकर देश भर में किए गए लॉकाडाउन के उपरांत दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की यूपी पुलिस ने तेजी से तलाश शुरू कर दी है। इसी क्रम में मंगलवार देर शाम पुलिस को प्रयागराज में शाहगंज की शेख अब्दुल्ला मस्जिद और मुसाफिर खाने में 36 लोग मिले हैं। इनमें से 9 लोग ऐसे हैं जो कि तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। वहीं 7 लोग इंडोनेशिया के निवासी हैं, जबकि 1 केरल और 1 पश्चिम बंगाल का निवासी बताया जा रहा है। जिसके बाद सभी को जार्ज टाउन स्थित कमला भवन में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

मुतल्लवी सहित कई अन्य के खिलाफ FIR
बता दें कि लॉकडाउन के बावजूद प्रशासन को सूचित किए बिना तबलीगी जमात में शामिल विदेशी और अन्य लोगों को मस्जिद में रखने के आरोप में मस्जिद के मुतल्लवी सहित कई अन्य के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। तत्पश्चात पुलिस और प्रशासन ने एहतियातन अन्य धार्मिक स्थलों, धर्मशालाओं और होटलों में भी जांच तेजी से शुरु कर दी है।

दिल्ली से कब पहुंचे थे प्रयागराज
शेख अब्दुल्ला मस्जिद और मुसाफिर खाने में ठहरे लोग 11 व 12 मार्च को दिल्ली में हुई तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद 22 मार्च को प्रयागराज पहुंचे थे और तब से ये मस्जिद में ठहरे हुए थे। लेकिन मस्जिद के मुतल्लवी ने इसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को देना उचित नहीं समझा। ऐसे में कोराना को फैलने का खतरा और भी बढ़ता नजर आ रहा है।

यूपी के 19 जिलों के 157 लोग हुए थे शामिल
गौरतलब हो कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में लोगों के मिलने के बाद से 19 राज्यों में हड़कंप मचा हुआ है। जिन-जिन राज्यों से लोग इस मरकज में शामिल होने आए थे उनकी तलाश कर प्रशासन द्वारा उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। यूपी के 19 जिलों के 157 लोग निज़ामुद्दीन तबलीगी ज़मात में शामिल हुए थे।

 

Ajay kumar