UP में 2 आतंकी मिलने बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन अलर्ट, RPF-GRP के जवानों ने तेज किया चेकिंग अभियान

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 11:44 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बीते रविवार को अलकायदा के 2 आतंकी मिलने के बाद एक तरफ जहां सरकार ने राहत की सांस ली तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश को अलर्ट मोड में रखा गया है। बीते रविवार को लखनऊ के जिस मकान से दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, वहां से विस्फोट करने के कई उपकरण बरामद हुए थे। ऐसे में जनता की सुरक्षा सरकार के लिए अब एक बड़ी चुनौती भी बन गई है।

इसी क्रम में प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर रोजाना सघन चेकिंग अभियान चलाया जाता है, जिसमें संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जाती है और उनके सामानों को बकायदा चेक भी किया जाता है। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों के द्वारा पूरे स्टेशन परिसर में यह चेकिंग अभियान को चलाया जाता है।

जीआरपी के सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार बताते हैं कि रेलवे स्टेशन पर यह रोजाना चेकिंग अभियान को चलाया जाता  है, लेकिन जब से उत्तर प्रदेश कि राजधानी लखनऊ में दो आतंकी की मिलने की सूचना प्राप्त हुई है। तब से  चेकिंग अभियान को काफी तेज कर दिया गया है।

ट्रेन में चढ़ने से पहले हर यात्री को तीन स्तरीय है सुरक्षा घेरा से गुजरना होता है, हर एक यात्री पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान पैनी नजर रखते हैं और कुछ भी संदिग्ध दिखता है तो उसको तुरंत रोक करके पूछताछ की जाती है। 

प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान सघन चेकिंग अभियान करते हुए नजर आए और जो भी यात्री उन्हें संदिग्ध लगा उनसे पूछताछ की गई।

गौरतलब है कि अगले महीने देश की आजादी की वर्षगांठ है, जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन और सरकार तीनों ही सख्त है और सुरक्षा को लेकर कोई भी चूक नहीं रखना चाहती है, जिससे आम जनता को कोई क्षति पहुंचे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj