मिसाल! मुस्लिम पुलिसकर्मी ने शिवभक्तों के लिए खुद बनाया रास्ता

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 04:06 PM (IST)

मुरादाबाद:कुछ अरसा पहले एक पूजास्थल पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव का शिकार बने मुरादाबाद के कांठ क्षेत्र में एक मुस्लिम ने शिवभक्तों की सुविधा के लिए मंदिर जाने वाले रास्ते को अकेले दम पर दुरूस्त करने का बीडा उठाकर आपसी भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की है।

रास्ता टूटा हुआ देखकर फावड़ा लेकर सही करने में लग गए
क्षेत्र के अकबरपुर चंदेरी गांव में जहां कुछ साल पहले एक मंदिर पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद हो गया था। इसी गांव के निवासी और कांठ थाने में तैनात उपनिरीक्षक हारून खान शिव मंदिर का रास्ता टूटा हुआ देखकर खुद फावड़ा लेकर इसे सही करने में लग गए। दरअसल, मंदिर की ओर जाने वाला रास्ता अभी पूरी तरह से बना नहीं है। वह कई जगह से टूटा पड़ा है। आज शिवरात्रि के दिन वहां गांव के लोग मंदिर में जलाभिषेक करने आए थे। उनको कोई परेशानी न हो, यह देखते हुए कल शाम से ही खान खुद फावड़ा लेकर रास्ते को सही करने लगे।

मंदिर में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर हो चुका था विवाद
खान को फावड़ा चलाते देख आसपास के लोग हैरत में पड़ गए। इसके बाद लोग उनके साथ कंधे से कन्धा मिलाकर सड़क सुधार में साथ देने लगे और पूरे रास्ते के गड्ढों को मिट्टी डाल कर और टाइल्स लगा कर सही किया गया। पुलिस अधिकारी के नेक काज इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। उपनिरीक्षक ने कहा कि गांव में पहले भी मंदिर में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद हो चुका था और इस विवाद में उस समय तैनात जिलाधिकारी की आंख में पत्थर लगने से आंख खराब हो गई थी। शिवरात्रि पर खराब रास्ते को लेकर कोई समस्या न हो, इसलिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रास्ते को सही किया गया है।