वाजपेयी स्टेडियम का श्रेय लेने की होड़, योगी सरकार की योजनाओं के पोस्टर किए चस्पा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 10:42 AM (IST)

लखनऊः  नवनिर्मित अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले दूसरे टी 20 क्रिकेट मैच के लिए पूरे स्टेडियम परिसर को उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के पोस्टर, होर्डिंग और बैनर से चस्पा कर दिए हैं। इन पोस्टरों, होर्डिंग और बैनरों में प्रदेश सरकार की योजनाओं के गुणगान के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है।      

समाजवादी पार्टी ने स्टेडियम में लगाये गए सरकार के पोस्टरों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि यह स्टेडियम पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार ने बनाया था लेकिन अब इसका सारा श्रेय वर्तमान सरकार ले रही है। मंगलवार को होने वाले दूसरे टी 20 मुकाबले के लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के काफी तगड़े इंतजाम किए हैं। स्टेडियम चूंकि शहर के बाहर गोमती नगर इलाके में है इसलिए जिला प्रशासन ने शहर के विभिन्न स्थानों से विशेष बसों का भी इंतजाम किया है। वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिसंबर 2013 में किया था और इसका निर्माण कार्य 2017 में पूरा भी हो चुका था और कुछ प्रथम श्रेणी क्रिकेट मुकाबले भी हो चुके है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला इस स्टेडियम को पहली बार मिला है। मंगलवार को सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस स्टेडियम को प्रदेश की जनता को समर्पित करेंगे।  

वाजपेयी स्टेडियम को मैच के एक दिन पहले सोमवार को पूरी तरह से उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के पोस्टरो, बैनरों और होर्डिंग से पाट दिया गया है। जिस गेट से खिलाड़ी और विशिष्ठ लोग प्रवेश करेंगे उस गेट पर समाज कल्याण विभाग की‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’का कटआउट लगाया गया है, उसके ठीक बगल में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) का कटआउट लगाया गया है। इसी के पास कुंभ मेले के बारे में एक कटआउट लगा है। कुंभ मेले के बहुत ही खूबसूरत पोस्टर पूरे स्टेडियम में जगह जगह लगाए गए हैं जिसमें लिखा है‘‘नक्षत्रों का योग बनता है, प्रकृति का संयोग बनता है, तब आता है कुंभ, इस घड़ी को देखने चलो, कुंभ चलें।‘’इन सभी पोस्टरों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो लगा हुआ है। उप्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के पोस्टर स्टेडियम के बाहर भी हर कोने में लगे नजर आ रहे हैं। यही नहीं स्टेडियम जाने वाले रास्तों पर ऐसे कई होर्डिंग लगाए गए हैं ।          

Ruby