Love Jihad का शिकार हुई गर्भवती युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, नावेद गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 11:04 PM (IST)

शाहजहांपुर, Love Jihad: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में लव जिहाद (love Jihad) में फंसी एक गर्भवती युवती (Pregnant girl) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Dead) हो गयी है। इस घटना के बाद से लव जिहाद के मामलों में हिंदूवादी संगठनों (Hinduist organizations) में भारी आक्रोश है और वह इन मामलों में पुलिस (Police) पर शिथिलता बरतने का आरोप लगा रहे हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक सिटी ने रविवार को बताया जनपद लखीमपुर की रहने वाली सीमा गौतम (Seema Gautam) शाहजहांपुर के श्रॉफ चैरिटेबल हॉस्पिटल में पिछले डेढ़ साल से जॉब करती थी। कल देर रात जब नावेद नाम का युवक अपने साथी के साथ बेहोशी की हालत में उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने पहुंचा तो उसने सीमा गौतम का नाम जोया सिद्दीकी बताया। जहाँ डॉक्टर ने युवती को मृत घोषित कर दिया। जब नावेद वहाँ से जाने लगा तो मामला संदिग्ध देख वहां मौजूद लोगों ने उसे उसके साथी समेत पकड़ लिया।

नावेद पर आरोप है कि पहले लड़की को मुस्लिम युवक ने गुमराह करके निकाह किया। उसके बाद हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाया। इसके बाद भी जी नहीं भरा तो गर्भवती होने पर युवती की हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने नावेद नाम के युवक समेत 2 लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोप है कि उसने लखीमपुर जिले के पलिया की रहने वाली युवती सीमा गौतम का धर्म परिवर्तन करवा कर उसके साथ निकाह किया। सीमा गौतम का नाम बदलकर जोया सिद्दीकी रखा गया। आंखों के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली सीमा गौतम को जोया सिद्दीकी नाम देकर नावेद कमरा लेकर उसके साथ रह रहा था।

Content Writer

Mamta Yadav