मध्यप्रदेश जा रही एक गर्भवती महिला ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 01:56 PM (IST)

मथुराः मध्यप्रदेश जा रही एक गर्भवती महिला ने मथुरा के नेशनल हाईवे-2 पर बेटे को जन्म दिया। बस में सवार महिला के प्रसव पीड़ा की सूचना मिलते ही बस को रोक दिया गया और महिला कोसीकलां के समीप एनएच 2 पर उतर गई। वहीं महिला के प्रसव की सूचना पर आसपास की महिलाएं भी आ गई और कपड़े की चार दीवारी बनाकर सुरक्षित प्रसव कराया। इसी दौरान सड़क के किनारे महिला ने बेटे को जन्म दिया।
PunjabKesari
दरअसल, मध्य प्रदेश जनपद के पन्ना शहर से कुछ मजदूर रेवाड़ी हरियाणा में मजदूरी करते हैं। अनलॉक वन में पन्ना शहर के निवासी विकास कुमार अपनी पत्नी ज्योति और 3 साल की बेटी के साथ रेवाड़ी से मध्य प्रदेश जाने वाली बस में बैठ गए। विकास की पत्नी ज्योति गर्भवती थी। वहीं मथुरा जनपद की कोसीकला क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचानक ज्योति को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। आनन-फानन में ज्योति के पति ने बस को रुकवाया और बस से नीचे उतर गए।

वहीं सड़क किनारे ज्योति ने शिशु को जन्म दिया। बच्चे की जन्म की सूचना से आसपास की महिलाएं भी मौके पर पहुंच गई जिन्होंने महिला की मदद की और पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। सूचना पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और जच्चा बच्चा को एंबुलेंस से बिठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोसीकला में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने जच्चा बच्चा को प्राथमिक उपचार दिया और बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों की स्वस्थ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static