प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, लेकिन डाॅक्टर ने नहीं किया इलाज

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 02:11 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक बार फिर स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। जहां पर दर्द से कराह रही गर्भवती महिला को अस्पताल से बिना इलाज किए ही निकाल दिया गया। इतना ही नहीं जब महिला का पति डॉक्टर के आगे गिड़गिड़ाया तो उल्टा डॉक्टर उस पर चिल्लाने लगी। 

जानिए पूरा मामला
जानकारी के अनुसार मामला जिला महिला अस्पताल का है। जहां पर गांव घूनी खेड़ा के रहने वाली राहुल की पत्नी सुधा को प्रसव पीड़ा हुई। जिसे उसका पति ऑटो से अस्पताल ले गया। वहीं महिला के पति का आरोप है कि जब पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉ रोशी गजाला ने बिना देखे ही कह दिया कि महिला की हालत गंभीर है। इसे यहां से ले जाओ।


डॉक्टर चिल्लाने लगी उल्टा मरीज पर 
पति ने बताया कि डॉक्टर के आगे हाथ जोड़कर दर्द से तड़पती अपनी पत्नी को देखने की गुहार लगाई। जिस पर डॉक्टर उल्टा मरीज और उसके पति पर चिल्लाने लगी। जिस कारण वो अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल से बाहर आ गया। बाहर आते ही महिला को तेज प्रसव पीड़ा हुई तो वह अस्पताल के गेट के बाहर ही बेहोश हो गई। जिसे आनन-फानन में ऑटो से निजी अस्पताल ले जाया गया। पीड़िता के पति ने आरोपी डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। 


अस्पताल के आलाअधिकारी ने आरोपो को बताया गलत 
जब इस मामले पर अस्पताल के आलाअधिकारी अशोक रस्तोगी से बात की तो उन्होंने कहा कि अस्पताल में एक गर्भवती महिला को लाया गया था, लेकिन जिस तरह पीड़िता के पति डॉक्टर पर आरोप लगाए जा रहे हैं वो सभी गलत हैं। मेरी डॉ रोशी से बात हुई है उनका कहना है कि बच्चे की धड़कनें नहीं आ रही थीं इसलिए उन्होंने बरेली जाने के लिए कहा था।