PM मोदी के आगमन को लेकर जोरो-शोरो पर तैयारियां, किले में तब्दील काशी

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 05:07 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शनिवार को प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है। मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जंयती के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 178 फिट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

मोदी यहां वृक्षारोपण अभियान की भी शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री के काफिले के गुजरने वाली सड़कों को भगवा झंडो से पाट दिया गया है। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे मोदी करीब 3 घंटे यहां बिताएंगे। इस दौरान वाराणसी अभेद्य किले में तब्दील रहेगी। मोदी के सुरक्षा कवच को मजबूती प्रदान करने के लिए कमांडो के साथ केन्द्रीय सुरक्षा बलों की कई कंपनियां तैनात की गई हैं।       

मोदी का स्वागत करने के बाद उनके सभी आधिकारिक कार्यक्रमों में राज्यपाल रामनाईक मौजूद रहेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा विख्यात मूर्तिकार राम सुतार ने निर्मित की है। उन्होंने ही गुजरात में विश्व की सबसे ऊंची सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का निर्माण किया है।  

 

 

 

Ruby