बस्ती में पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी, स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न होगा चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 02:18 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने कहा है कि बस्ती जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सुरक्षा बल स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से मतदान कराये जाने को लेकर मुस्तैद है।

राय ने बुधवार को कहा कि मतदान गुरूवार को जिले के 2954 मतदेय स्थलों पर कराया जायेगा। जिसमें सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है। मतदान कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों को निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने का निर्देश दिया गया है। आज सभी ब्लाकों में मतदान पार्टियां मतदेय स्थल के लिए रवाना होंगी। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर पूरे जिले को 16 जोन तथा 139 सेक्टर में बाटा गया है। कुल 1185 ग्राम पंचायतों में 1224 मतदान केन्द्र तथा 2954 मतदेय स्थल बनाये गये है। इसमें से कुल 122 अतिसंवेदनशील प्लस मतदेय स्थल है। कुल 8083 प्रत्याशी ग्राम प्रधान पद के लिए मैदान में है। चुनाव लड़ने वालो की संख्या 2978 है।       

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र पर प्रत्याशी द्वारा किसी प्रकार का चुनाव चिन्ह या पम्पलेट वितरित नही किया जायेंगा। मतदान स्थल पूरी तरह से पुलिस की सुरक्षा में रहेगा। प्रयास यह रहेगा कि अतिरिक्त पुलिस बल टीम समय समय पर बूथों का निरीक्षण करते रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static