फर्जी दस्तावेज तैयार कर सचिवालय व रेलवे में नौकरी का देते थे झांसा, चार आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 11:03 AM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश में लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र से पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर नौकरी का झांसा देने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) चारु निगम ने बताया कि पीजीआई क्षेत्र में सूचना मिलने पर पुलिस ने वृंदावन कोलोनी सेक्टर 14 में किराये के मकान में रहने वाले एटा निवासी मानवेन्द्र सिंह,सोवेन्द्र सिंह के अलावा गोरखपुर निवासी संजील कुमार और अजय कुमार को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से सचिवालय एवं रेलवे में नौकरी के संबंध में फर्जी कागजात,आईडी और अन्य सामान बरामद किया। उन्होंने बताया कि इसी इलाके में कल हिस्ट्रीशीटर दुर्गेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फर्जी नौकरी मामले में दुर्गेश यादव की भूमिका भी प्रकाश में आई थी। पुलिस ने उसकी हत्या के बाद घर की तलाश के दौरान नौकरी दिलाने के नाम कुछ लोगों से पैसे लेने की बात प्रकाश में आई थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गये जालसाज भी सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से मोटी रकम लेते थे। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।       

गौरतलब है कि कल इसी इलाके में गोरखपुर के हिस्ट्रीशीटर दुर्गेश यादव की उसके जाने वालों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने एक युवती समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया था। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static