28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे राष्ट्रपति, दौरे के मद्देनजर नेपाल सीमा पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 02:16 PM (IST)

गोरखपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के 28 अगस्त को गोरखपुर में प्रस्तावित आगमन को देखते हुए पडोसी देश नेपाल -भारत सीमा सहित सभी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। जिले के साथ ही इंडो नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर संदिग्धों और संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। राष्ट्रपति की सुरक्षा में दो डीआईजी, 13 एसपी, 55 सीओ, पांच कम्पनी पैरा मिलिट्री फोर्स, 10 कम्पनी पीएसी बल के जवानों समेत भारी फोर्स लगायी गयी है।

होटल सराय , ढाबा, यात्री प्रतीक्षालय, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर पर्याप्त पुलिस, पीएसी बल लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों, वस्तुओं की लगातार चेंकिग की जा रही है। इस कार्य में राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल, स्थानीय अभिसूचना इकाई, एन्टीसबोटाज एवं डाक स्क्वायड की मदद ली जा रही है। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए रलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढा दी गयी है। परिसर में सशस्त्र बल तैनात किये गये हैं। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में लखनऊ से आये एटीएस कमांडों के साथ ही एनडीआरएफ के जवानों ने कमान संभाल ली है। राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम से सटे चिलआताल में एनडीआरएफ के गोताखोर बोट से गश्त कर रहे हैं।       

गौरतलब है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 28 अगस्त को गोरखपुर के भटहट के तरकुलहा पिपरी में प्रदेश के प्रथम आयुष महायोगी गुरू गोरखनाथ विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static