राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज आएंगे UP, करेंगे सपोर्ट की अपील

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 11:15 AM (IST)

लखनऊः यूपी के कानपुर से जुड़े दलित नेता रामनाथ कोविंद और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद वो पहली बार आज यूपी के दौरे पर आ रहे है। जहां वे राजभवन में विधायकों और सांसदों से मिलकर अपने पक्ष में वोट मांगने की अपील करेंगे। वहीं कोविंद के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी साथ होंगे।

शाम 4 बजे तक पहुंचेंगे
इसके बाद कोविंद सीएम आवास पर होने वाले डिनर में सभी के साथ भोजन कर अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगे। बता दें, कि रामनाथ कोविंद शाम करीब 4 बजे स्पेशल प्लेन से जेड कैटेगरी के सुरक्षा घेरे में लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

करेंगे स्पोर्ट की अपील
यहां से वे सीधे राजभवन जाएंगे, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाइक, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा उनका स्वागत करेंगे। राजभवन में करीब 30 मिनट के टी-टाइम के बाद शाम 5 बजे रामनाथ बीजेपी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर अपने पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे।

सपा के कई दिग्गज नेता भी होंगे शामिल
इसके बाद रात 8 बजे सीएम आवास में वे सभी पार्टियों के नेताओं के साथ रात्रि भोज करेंगे। इस कार्यक्रम में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस यूपी चीफ और राज्यसभा सांसद राज बब्बर, सपा नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव को भी बुलाया गया है।

इसके बाद रात 10.30 बजे विश्राम के लिए वे वापस राजभवन जाएंगे। कोविंद 2 दिनों तक यूपी में अपना चुनाव प्रचार करने के बाद सोमवार को उतराखंड के दौरे पर जाएंगे।

UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-